banner
होम/समाचार/ विवरण

खाद्य पैकेजिंग मशीन रखरखाव

Aug 06, 2021

1. वैक्यूम पैकेजिंग मशीन का उपयोग ऐसे वातावरण में किया जाना चाहिए जहां तापमान -10 ℃ -50 ℃ है, सापेक्ष आर्द्रता 85% से अधिक नहीं है, और आसपास की हवा में कोई संक्षारक गैस नहीं है, कोई धूल नहीं है, और कोई विस्फोटक नहीं है जोखिम। पैकिंग मशीन और सिकुड़ने वाली मशीन की तरह, यह वैक्यूम पैकिंग मशीन तीन-चरण 380V बिजली की आपूर्ति है।

2. वैक्यूम पैकेजिंग मशीन के लिए वैक्यूम पंप के सामान्य संचालन को सुनिश्चित करने के लिए, वैक्यूम पंप मोटर को उलटने की अनुमति नहीं है। तेल के स्तर की बार-बार जाँच की जानी चाहिए। तेल खिड़की का सामान्य तेल स्तर 1/2-3/4 (अधिक नहीं) है। जब वैक्यूम पंप में पानी होता है या तेल का रंग काला हो जाता है, तो इस समय नया तेल बदलना चाहिए (आमतौर पर एक या दो लगातार काम महीने में एक बार बदलें, 1 # वैक्यूम गैसोलीन या 30 # गैसोलीन या इंजन तेल का उपयोग करें) .

3. अशुद्धता फिल्टर को हटा दिया जाना चाहिए और अक्सर धोया जाना चाहिए (आमतौर पर 1-2 महीने में एक बार साफ किया जाता है, जैसे पैकेजिंग मलबे की वस्तुओं को सफाई के समय को छोटा करना चाहिए)।

4. 2-3 महीने तक लगातार काम करने के बाद, स्लाइडिंग पार्ट्स और स्विच बम्प्स को लुब्रिकेट करने के लिए बैक कवर 30 को खोला जाना चाहिए, और हीटिंग रॉड पर कनेक्शन गतिविधियों को उपयोग की शर्तों के अनुसार लुब्रिकेट किया जाना चाहिए।

5. तेल धुंध और तेल कप (सिलाई मशीन तेल) में तेल है, और फिल्टर कप में पानी नहीं है, यह सुनिश्चित करने के लिए बार-बार डीकंप्रेसन, निस्पंदन और तेल धुंध ट्रिपल भागों 24 की जांच करें।

6. हीटिंग स्ट्रिप और सिलिका जेल स्ट्रिप को साफ रखा जाना चाहिए और इसमें कोई विदेशी पदार्थ चिपकना नहीं चाहिए, ताकि सीलिंग की गुणवत्ता प्रभावित न हो।

7. हीटिंग रॉड पर, हीटिंग शीट के नीचे चिपकने वाली पेस्ट की दूसरी परत इन्सुलेशन के रूप में कार्य करती है। जब यह क्षतिग्रस्त हो जाता है, तो शॉर्ट सर्किट से बचने के लिए इसे समय पर बदला जाना चाहिए।

8. उपयोगकर्ता कार्यशील वायु स्रोत और मुद्रास्फीति वायु स्रोत तैयार करता है। वैक्यूम पैकेजिंग मशीन का काम करने का दबाव 0.3MPa पर सेट किया गया है, जो अधिक उपयुक्त है। जब तक विशेष परिस्थितियाँ न हों तब तक बहुत अधिक समायोजन न करें।

9. वैक्यूम पैकेजिंग मशीन को हैंडलिंग प्रक्रिया के दौरान झुकाने या टकराने की अनुमति नहीं है, और इसे हैंडलिंग के लिए नीचे नहीं रखा जा सकता है।

10. स्थापना के दौरान वैक्यूम पैकेजिंग मशीन में एक विश्वसनीय ग्राउंडिंग डिवाइस होना चाहिए।

11. चोट से बचने के लिए अपने हाथों को हीटिंग रॉड के नीचे रखना सख्त मना है। आपात स्थिति में तत्काल बिजली आपूर्ति बंद कर दें।

12. काम करते समय, पहले वेंटिलेट करें और फिर बिजली चालू करें, और पहले बिजली बंद करें और फिर बंद होने पर बिजली बंद करें।


शायद तुम्हे यह भी अच्छा लगे