banner
होम/समाचार/ विवरण

तकिया पैकिंग मशीन के काम सिद्धांत

Mar 09, 2022

तकिया पैकेजिंग मशीन मजबूत पैकेजिंग क्षमता के साथ एक निरंतर पैकेजिंग मशीन है, जो विभिन्न विनिर्देशों के भोजन और गैर-खाद्य पैकेजिंग के लिए उपयुक्त है। इसका उपयोग न केवल अनब्रांडेड पैकेजिंग सामग्री की पैकेजिंग के लिए किया जा सकता है, बल्कि पूर्व-मुद्रित लोगो ग्राफिक्स के साथ जाले की उच्च गति पैकेजिंग के लिए भी किया जा सकता है। पैकेजिंग सामग्री के निर्माण में, पैकेजिंग सामग्री की निर्धारित सीलिंग और काटने की स्थिति त्रुटियों के कारण सही स्थितियों से विचलित हो सकती है, जैसे कि पैकेजिंग सामग्री पर मुद्रित रंग चिह्नों की स्थिति के बीच त्रुटियां, पैकेजिंग सामग्री के स्ट्रेचिंग और यांत्रिक हस्तांतरण में त्रुटियां, आदि जिसके परिणामस्वरूप एक त्रुटि होती है।




त्रुटियों को खत्म करने और सही सीलिंग और काटने के उद्देश्यों को प्राप्त करने के लिए, पैकेजिंग डिजाइन को स्वचालित स्थिति को ध्यान में रखना चाहिए। तकिया पैकेजिंग मशीन की समस्या को हल करने के लिए, निरंतर फोटोइलेक्ट्रिक स्वचालित पोजिशनिंग सिस्टम का डिजाइन पैकेजिंग सामग्री पर पोजिशनिंग मार्क्स के अनुसार पूरा किया जाता है। त्रुटि क्षतिपूर्ति के कार्य मोड के अनुसार, निरंतर फोटोइलेक्ट्रिक पोजिशनिंग सिस्टम को आगे और रिवर्स प्रकार, ब्रेकिंग प्रकार और दो प्रकार के ट्रांसमिशन सिस्टम सिंक्रोनस प्रकार में विभाजित किया गया है।




तकिया पैकिंग मशीन: पैक किए गए सामान को क्षैतिज रूप से कन्वेयरिंग तंत्र के माध्यम से कॉइल या फिल्म के प्रवेश द्वार पर ले जाया जाता है (इस समय, कॉइल या फिल्म बेलनाकार है, और पैक किए गए उत्पाद बैग बनाने की मशीन से गुजरते हैं और बेलनाकार पैकेजिंग सामग्री में प्रवेश करते हैं। फिर गर्मी सील, हवा निष्कर्षण (वैक्यूम पैकेजिंग) या मुद्रास्फीति (विस्तार पैकेजिंग) और काटने की प्रक्रिया को करने के लिए तुल्यकालिक रूप से चलाएं। उदाहरण: रोटी, चॉकलेट, बिस्कुट, इंस्टेंट नूडल्स, आदि जैसे भोजन को तकिए की पैकिंग मशीन में हां, तकिया पैकिंग एक अपेक्षाकृत एकल आइटम या ब्लॉक है जो सलाखों, गोले और गोलाकार जैसे एकीकृत वस्तुओं के लिए क्षैतिज या ऊर्ध्वाधर पैकेजिंग की तुलना में है। दोहरी बाह्य उपकरणों, बैटरी, और यहां तक कि पैक किए गए भोजन (इंस्टेंट नूडल्स), आदि, ये तकिया-प्रकार की सेट पैकेजिंग हैं।


शायद तुम्हे यह भी अच्छा लगे