横幅

..........

2022年1月26日

सबसे पहले, खाद्य तेल भरने की मशीन का उपयोग मुख्य रूप से विभिन्न तेल उत्पादों की पैकेजिंग के लिए किया जाता है, इसलिए रखरखाव के मामले में, यह मुख्य रूप से उत्पादों के प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष संदूषण से बचने के लिए मशीन और कामकाजी वातावरण को साफ और स्वच्छ रखने के लिए है। मशीन को चालू करने से पहले और बाद में, मशीन के अंदर और बाहर को साफ किया जाना चाहिए, और जिन हिस्सों से भोजन गुजरता है, उन्हें सख्ती से निष्फल किया जाना चाहिए।


दूसरे, खाद्य तेल भरने की मशीन के रखरखाव की प्रक्रिया के दौरान, सर्किट ब्रेकर को काटने या रखरखाव निरीक्षण के दौरान बिजली के झटके, जलने और चोटों को रोकने के लिए बिजली के प्लग को अनप्लग करने के लिए विशेष ध्यान दिया जाना चाहिए। इसके अलावा, खाद्य तेल भरने वाली मशीन की संपीड़ित हवा का दबाव शून्य होना चाहिए, और यह पुष्टि की जानी चाहिए कि संपीड़ित हवा की तरफ घटकों को अलग करने से पहले दबाव शून्य हो गया है। इस तरह, यह न केवल खाद्य तेल भरने की मशीन के सामान्य संचालन को सुनिश्चित करता है, बल्कि यह भी सुनिश्चित करता है कि उद्यम का उत्पादन प्रभावित न हो, और भरने वाली मशीन के सेवा जीवन को भी प्रभावी ढंग से बढ़ाता है।


इसे समाप्त होने के बाद, जांचें कि क्या खाद्य तेल भरने वाली मशीन के हिस्से लचीले हैं और महीने में एक बार पहने जाते हैं। यदि दोष पाए जाते हैं, तो उन्हें समय पर ठीक किया जाना चाहिए, और उन्हें अनिच्छा से उपयोग नहीं किया जाना चाहिए। यदि मशीन का उपयोग लंबे समय तक नहीं किया जाता है, तो मशीन के पूरे शरीर को साफ किया जाना चाहिए, मशीन के हिस्सों की चिकनी सतह को एंटी-जंग तेल के साथ लेपित किया जाना चाहिए, और अगले उपयोग के लिए एक कपड़े के साथ कवर किया जाना चाहिए। खाद्य तेल भरने की मशीन का उपयोग करने या बंद करने के बाद, घूर्णन ड्रम को बाल्टी में शेष पाउडर को साफ करने और ब्रश करने के लिए बाहर निकाला जाना चाहिए, और फिर अगले उपयोग के लिए तैयार करने के लिए इसे ठीक से स्थापित करें।


खाद्य तेल भरने वाली मशीनें लोगों की तरह हैं, यदि वे ऊर्जा को फिर से भरने या उचित आराम के बिना लंबे समय तक काम करते हैं, तो वे विफल हो जाएंगे। इसलिए, यदि आप चाहते हैं कि वे कुशलतासे काम करें और एक लंबी सेवा जीवन जीएं, तो नियमित रूप से भरने वाले मशीन उपकरणों को बनाए रखना और बनाए रखना बहुत आवश्यक है।


.........